Google Kormo Jobs App : Find work and build your career with Google's Kormo Jobs app

Google Kormo Jobs app: Find work and build your career with Google's Kormo Jobs app

Google की Kormo App आपको देगी जॉब । Kormo Jobs App ...
Google Kormo Jobs App
Corona Virus की वजह से दुनियाभर में बेरोजग़ारी तेजी के साथ बड़ी है और अकेले India में 120 million से ज्यादा लोगो की Job चली गयी. ऐसे में अगर आपको career growth, CV writing tips के साथ job apply करने के लिए मिल जाये तो कैसा कैसा होगा? शायद आप सोच रहे होंगे की, मैंने मन की बात कर दी. जी हाँ हम यहाँ पर Google latest launch career application Kormo Jobs के बारे में बात करने वाले है.
IT jobs जैसे private jobs के लिए बहुत से applications है जहा से आप अपने skills के हिसाब से जॉब सर्च करके online apply कर सकते है. लेकिन बात करे other private jobs की तो इसके लिए कोई specific application नहीं था. लेकिन अब Google India आगे कदम बढ़ाते हुए और इस विपरीत situation में एक Application बनाया है जो की ऐसे नौकरी की तलाश करने वालो की मदद करेगा.

Google Kormo Jobs क्या है?

Google Launches Kormo Jobs App in India to Help Job Seekers Find ...
Google Kormo Jobs App
ये शायद अब मुझे बताने की जरुरत नहीं है की Google Kormo क्या है? लेकिन फिर भी हम थोड़ी जरुरी जानकारी हासिल कर लेते है.
यह एक Mobile Application job portal है जहा पर IT से लेकर cooking तक जॉब्स आपको देखने को मिलेंगे चुकी यह एक integrated app है. तो आपको गूगल पर शेयर की जाने वाले job के बारे में जानकारी यहाँ से मिल जायेगा.
Google Kormo को specially India, Bangladesh और Indonesia के लिए बनाया गया है और इसको बनाने के मुख्य उद्देश्य है लोगो अपने skills के हिसाब से नौकरी तलाशने में आसानी हो सके.
इस App पर आपको कुछ इस तरह के Jobs देखने को मिलेंगे.
  • Design
  • Cooking
  • Administrative Works
  • Management
  • Serve Customers
  • Speak to Clients
  • Driving
  • Work with IT
  • Research and Analysis
  • Manual Work

ये सभी Job categories है और अगर आपके पास इसमें से कोई skill है तो आप उनके लिए अपने city के हिसाब से जॉब सर्च करके apply कर सकते है. अब आईये देख लेते है ये पूरा process कैसे होता है फिर हम इसके advantages और Disadvantages के बारे में बात करेंगे.

किसी भी Job के लिए Apply कैसे करे?

यह App इस्तेमाल करने में बेहद आसान है और आप बस कुछ जानकारी देने के बाद किसी भी जॉब के लिए अप्लाई कर सकते है. यहाँ पर मैंने आपको Step-Step से पूरी जानकारी प्रोवाइड करता हूँ जो आपके लिए हेल्पफुल होगा.
Step 1. सबसे पहले आप इस App को Download करे.

Note 1. Google Kormo job App अभी केवल Android users के लिए उपलब्ध है और यह बिलकुल फ्री है.
Step 2. App को Download करने के बाद Open करे और अपने Gmail ID के माध्यम से इसमें लॉगिन करे.
Kormo Singn in
Google Kormo Jobs App
Note 2. इसमें आपको singnup का ऑप्शन नहीं मिलेगा आपको direct अपने gmail id से लॉगिन करना होगा और ये आप बिना किसी प्रॉब्लम के कर सकते है. क्योकि दोनों product Google के ही है.
Step 3. Login करने के बाद आप से पूछा जायेगा की आप किस तरह के जॉब को सर्च कर रहे है. जैसा की इमेज में आपको दिख रहा होगा आप इसमें से किसी एक category को चुने और आगे बढे.
Choose Work area
Google Kormo Jobs App
Step 4. अब आपको Location select करना होगा यानि आप किस शहर में जॉब की तलाश कर रहे है.
choose location
Google Kormo Jobs App
Step 5. अब आपके के सामने सभी Jobs के लिए आ जायेंगे जो की आपके द्वारा सेलेक्ट किये गए स्किल के हिसाब से होंगे। आप इनमे से किसी भी जॉब पर अप्लाई कर सकते है.
Apply For job
Note 3. किसी भी जॉब के लिए अप्लाई करने से पहले आप अपने प्रोफाइल को सही तरीके से सेटअप कर ले ताकि जो भी employer रहे उसे आपके स्किल्स और एक्सपीरियंस के बारे में जानकारी मिल सके.
दोस्तों, Google Kormo job app के माध्यम से अब उन लोगो को भी बेहतर chance मिल पायेगा जिसके पास कोई जॉब नहीं है. क्योकि ये हम सभी जानते है की government jobs सभी को मिल जाये ऐसा possible नहीं है.
ऐसे में अगर आप को ऐसे private job apps के बारे में पता होगा तो अपने लिए काम ढूढने में आसानी होगा और हो सकता है. आपको कोई ऐसा जॉब मिल जायेगा या फिर आपको जॉब करते समय कोई ऐसा आईडिया मिल जाये जो आपकी जिंदगी बदल दे.
Google Korma Job app के बारे में बस मैं इतना कहना चाहूंगा की यह एक free और बेहतर जॉब app है. जो आज के समय में बेरोजगारी से जूझ रहे लोगो की काफी मदद कर सकता है. अगर आप इसका इस्तेमाल कर रहे है तो आप कमेंट में इसके बारे में जरूर बताये.

Google Kormo Jobs App : Find work and build your career with Google's Kormo Jobs app Google Kormo Jobs App : Find work and build your career with Google's Kormo Jobs app Reviewed by Ab World on August 21, 2020 Rating: 5

No comments:

Please do not enter any spam link in comment box .

Powered by Blogger.
close